ESIC Model Hospital, Peenya
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Esanjeevani

ई संजीवनी-ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श

E sanjeevani-online Doctor consultation

 

  •  ई-संजीवनी कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल पीन्या में उपलब्ध डॉक्टर से मरीज के लिए टेलीमेडिसिन प्रणाली की सुविधा है।
  • e-Sanjeevani is a Doctor to patient telemedicine system facility available in ESIC Hospital Peenya
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  • लोगों को अपने घरों की सीमा में बाह्य रोगी सेवाएं प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। आपके स्मार्टफोन या वेबसाइट से डॉक्टरों और चिकित्सा विशेषज्ञों तक त्वरित और आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करता है।
  • Enables people to get outpatient services in the confines of their homes. Facilitates quick and easy access to doctors and Medical specialists from your smartphones or from website.

मुख्य विशेषताएं और लाभ:

Key features and Benefits :

  • मरीज ईसंजीवनी वेबसाइट पर लॉग इन करके या ईसंजीवनी ऐप डाउनलोड करके टेलीकंसल्टेशन ले सकते हैं।
  • Patients can seek teleconsultation by logging into esanjeevani website or by downloading e sanjeevani app.
  • पूरे भारत में ग्रामीण और पृथक क्षेत्रों में विशेष स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है। Provides specialised health services to rural and isolated areas across India.
  • सभी नागरिकों को उनके घरों की सीमा में मुफ्त गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान  करता है।

   Facilitates free quality health services to all citizens in the confines of their homes.

  • अस्पतालों में जाने से बचकर संक्रामक रोगों को नियंत्रित करने में मदद करता है। Helps to control infectious diseases by avoiding  visits to the hospitals.
  • तेजी से निर्णय लेने और मानव संसाधनों और चिकित्सा बुनियादी ढांचे के अनुकूलित उपयोग की सुविधा प्रदान करता है।

Facilitates faster decision making and optimised utilisation of human resources and medical infrastructure.

  • भविष्य में उपयोग में आसानी के लिए मरीजों के स्वास्थ्य रिकॉर्ड का डिजिटलीकरण। Digitization of health records of patients for ease of usage in the future.
  • डॉक्टर और रोगी के बीच वीडियो-ऑडियो परामर्श सक्षम बनाता है।

Enables Video-Audio consultations between Doctor and the Patient.

  • आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के अनुरूप।

 Ayushman Bharat Digital Mission (ABDM) compliant.

  • स्वचालित प्रतिक्रिया तंत्र।

Automated feedback mechanism.

Last updated / Reviewed : 2025-01-21

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निर्देश

आपको CPGRAM वेबसाइट पर निर्देशित किया जा रहा है। यदि आप पहले से पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको CPGRAM पर पंजीकरण के लिए कहा जाएगा। पंजीकृत उपयोगकर्ता सीधे अपने CPGRAM यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

  • 1. CPGRAM में लॉग इन करें
  • 2. "Grievance Detail"के तहत "Others/Not Listed/Not Known" का चयन करें
  • 3. "Ministry/Department" ड्रॉपडाउन में ESIC चयन करें
  • 4. "Subordinate Department/Office" में क्षेत्रीय कार्यालय का चयन करें
  • 5. शिकायत का विवरण दें .

Instructions

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  • 1. Login into CPGRAM
  • 2. In section "Grievance Detail" select "Others/Not Listed/Not Known"
  • 3. In the "Ministry/Department" Drop Down Select ESIC
  • 4. In "Subordinate Department/Office" select the Regional Office
  • 5. Provide details of the complaint

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